महाविद्यालय को 8 साल बाद भी नही मिली पाई भवन निर्माण को भूमि

 165 total views

  • कॉलेज प्रशासन का दावा, भवन हेतु जल्द किया जाएगा भूमि का चयन
  • राजकीय इंटर कालेज पोखरी में चल रही क्लासें

वाचस्पति रयाल@ नरेद्रनगर। वर्ष 2014 में स्वीकृत राजकीय महाविद्यालय पोखरी 8 साल बीत जाने के बाद भी अपने भवन निर्माण की बाट जोह रहा है। अलबत्ता भूमि चयन की कवायद 8 वर्षों बाद भी निरंतर जारी है।

महाविद्यालय का अपना भवन निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध हो सके,इसके लिए महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ शशि बाला वर्मा निरंतर प्रयासरत हैं, उन्होंने कॉलेज में क्षेत्रवासियों की आवश्यक बैठक आहूत कर भूमि चयन के लिए विचार विमर्श किया।

हालांकि डाबड़ा व दंदेली में महाविद्यालय भवन निर्माण का प्रस्ताव पहले ही क्षेत्रवासियों ने अमल में लाये जाने की पूरी कोशिश की थी।

मगर दाबड़ा में भूमि देने वालों में आम सहमति न बन पाने तथा दंदेली में महाविद्यालय भवन निर्माण की भूमि स्लाइड जोन में होने के कारण अभी तक महाविद्यालय को भूमि नही मिल पाई।

बैठक में उपस्थित हुए क्षेत्रीय प्रतिनिधियों व गणमान्य व्यक्तियों को महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ शशि बाला वर्मा ने बताया कि महाविद्यालय के लिए भूमि चयन किया जाना अति आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि महाविद्यालय का अपना भवन नहीं है क्लासेस राजकीय इंटर कॉलेज पोखरी के भवन पर चल रही हैं। उन्होंने कहा कि दूसरे विद्यालय के भवन पर क्लासेस कुछ वर्षों ही चल सकती हैं।

कहा कि आज की बैठक की सार्थकता तभी है, जब भूमि चयन प्रक्रिया फाइनल हो जाय। उन्होंने क्षेत्रवासियों का आह्वान करते हुए,उनसे उम्मीद जताई है कि अपने नौनिहालों के उज्जवल भविष्य के लिए एकजुटता दिखाते हुए वे महाविद्यालय भवन के लिए भूमि का चयन कर शिक्षा का मंदिर बनवाने में अहम भूमिका निभाएंगे।

कॉलेज के ही वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ राम भरोसे ने महाविद्यालय संबंधी सभी तरह के प्रस्तावों तथा अब तक की गई कार्रवाइयों व महाविद्यालय की प्रगति से सभी को अवगत कराया।

बैठक के अंत में क्षेत्र के आगुंतक जनप्रतिनिधियों द्वारा लिखित में आश्वासन दिया गया कि शीघ्र ही महाविद्यालय हेतु भूमि का चयन कर प्रस्ताव महाविद्यालय के समक्ष प्रेषित कर दिया जाएगा।

इस अवसर पर स्थानीय प्रतिनिधि व सामाजिक कार्यकर्ताओ में प्रधान पलोगी,मणगाव,दंदेली, दाबड़ा,पयाल गाँव,पीटीए उपाध्यक्ष मुकेश बिजल्वाण,घण्टाकर्ण ट्रस्ट अध्यक्ष विजय प्रकाश बिजल्वाण,सरपंच वन पंचायत बमण खोला श्रीमती शक्ति देवी,जोत सिंह असवाल,भारती सजवाण,शूरवीर सिंह गुसाई,विनोद चौहान,राजेन्द्र तड़ियाल,रामप्रसाद बिजल्वाण,चन्दन सिंह पयाल,जगतम्बा प्रसाद बिजल्वाण, राजेन्द्र असवाल,पूरण सिंह सजवाण,प्रदीप चौहान,बुद्धि राम बिजल्वाण,हरिकृष्ण बिजल्वाण,दर्शन लाल गैरोला सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि एवं सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *